Monday 13 February 2017

वोट किसे दें ???????

चुनाव का मौसम है , मतदाता काफी कनफ्यूज है कि वोट किस को दिया जाय ? मतदाता वोट देना चाहता है पर दिक़्क़तें   काफी हैं, जैसे- जिस पार्टी को वोट देना चाहता है उसका प्रत्याशी ठीक नहीं मसलन उसके ऊपर कई आपराधिक मुकदमें चल रहे हैं , उसनें क्षेत्र का कोई विकास नहीं किया , अपने क्षेत्रवासियों की ज़रूरत पर मदद नहीं करता , इसी तरह की असंख्य बातें हैं , अब वह इस तरह के व्यक्ति को वोट नहीं देना चाहता परन्तु इसकी पार्टी अच्छी है उसको सरकार में लाना चाहता है फिर सोंचता है कि अगर मैं इस गलत उम्मीदवार को वोट देकर सरकार ले आता हूँ तो इस व्यक्ति के अत्याचार तो और बढ़ जायेंगे और ज़रूरत पड़ने पर कोई काम भी नहीं आयेगा , समस्या विकट है क्या करे ?????
दूसरी तरफ प्रत्याशी ठीक है उसको वोट देना चाहता है किंतु पार्टी ठीक नहीं , मतदाता किसी भी सूरत में उसकी पार्टी को सरकार के रूप में नहीं देखना चाहता , यहाँ भी कनफ्यूजन है क्या करे ?????
ऐसे बहुत से मतदाता हैं जोकि उपरोक्त समस्या से ग्रस्त हैं । वह सोंचते हैं कि क्या वोट देना जो होगा देखा जायेगा मेरा तो योगदान नहीं रहेगा गलत आदमी या गलत पार्टी को चुननें में । क्या ये समस्या का निदान है ?????

No comments:

Post a Comment